आज का राशिफल 4 सितंबर 2021 : कर्क राशि में चंद्रमा का संचार, देखें शनिवार किन-किन राशियों के लिए शानदार

मेष:
4 सितंबर शनिवार को चंद्रमा का संचार दिन रात कर्क राशि में होगा। चंद्रमा का यह गोचर मिथुन सहित कई अन्य राशियों के लिए शुभ शुभ फलदायी रहेगा। आपके लिए शनि प्रदोष का दिन आपका कैसा बीतेगा, जानें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे…

आज का दिन आपके लिए खास होने जा रहा है। कारोबार और व्यापार में जो उतार-चढ़ाव आया है उसे संभालने की आपको जरूरत है। इसके लिए हो सकता है कि आपको कुछ अतिरिक्‍त प्रयास करना पड़े। किसी विवाद में न पड़ें और अपने सहयोगियों से किसी प्रकार की बहस न करें। यदि आपको सफल होना है तो इस दौर में जो हालात हैं उनके साथ समझौता करना ही बुद्धिमानी है। आज भाग्य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:
आपकी राशि वालों के लिए आज का दिन अच्‍छा है और आपको बेहतर परिणाम प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। अचानक ही किसी जटिल काम के बन जाने से भाग्य की रुकावटें दूर होंगी। यदि आप अपना गृहस्थ जीवन सही तरीके से व्यतीत करना चाहते हैं तो जीवन साथी के प्रति ईमानदार होना जरूरी है। आज धन के मामले में आपको लाभ होने की पूरी उम्‍मीद है। कहीं से फंसी हुई पेमेंट आपको मिल सकती है। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:
आज आपका भाग्‍य आपके साथ है और जिस तरीके से आप काम करते हैं उसमें आपको सफलता प्राप्‍त होने की पूरी उम्‍मीद है। आज किसी रुके हुए आपको प्रॉजेक्‍ट में आपको सफलता प्राप्‍त हो सकती है और काम फिर से पटरी पर आ सकता है। आज कोई ऐसा काम आपका फंस सकता जो आपके तनाव दे सकता है। किसी पूरे होने वाले काम में आपको बाधा का सामना करना पड़ सकता है। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

कर्क:
आज का दिन आपके लिए काफी व्‍यस्‍तता वाला हो सकता है और किसी काम का बोझ आपके ऊपर आ सकता है। यदि आप किसी उद्योग संचालन कर रहे हैं तो छोटे कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी नज़र रखना न भूलें। आज दोस्‍तों की ओर से आपको किसी काम में खास मदद प्राप्‍त हो सकती है। यदि आप किसी क्षेत्र में आज निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो अच्‍छे से पहले विचार कर लें। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

सिंह:
आज का दिन आपके दबदबे वाला होगा और लोग आपकी बात को मानेंगे। किसी मामले में लोग आपकी सलाह ले सकते हैं और फिर आपका शुक्रिया भी अदा करेंगे। परिवार का कोई शख्‍स आज आपके लिए खासा मददगार साबित हो सकता है। कई बार आपके बोलने के ढंग से आप लोगों के बीच में आलोचना का शिकार भी हो सकते हैं। आप एक अच्छे अधिकारी बन सकते हैं, लेकिन पहले अच्‍छा वक्‍ता बनने का प्रयास करें। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

कन्या:
आज का दिन आपके लिए खास है और आपको कहीं से खास प्रशंसा सुनने को मिल सकती है। आज आपको महत्‍वपूर्ण उत्‍तदायित्‍व सौंपे जा सकते हैं और इनमें आपको सफलता मिलने की उम्‍मीद है। आपको बिना किसी शंका और विचार के अपने काम में व्‍यस्‍त रहना चाहिए। आपके लिए मेहनत का फल काफी मीठा होने वाला है। आपको उम्‍मीद के अनुरूप परिणाम मिलने से हर्ष होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

तुला:
आज के दिन आप कुछ परेशान और उलझन में रहने वाले हैं। आज सुबह से ही कुछ अजीब सा माहौल आपके आगे पीछे बना रहेगा। किसी काम में मन नहीं लगेगा। घर के दैनिक कार्य में भी कुछ अड़चनें आ सकती हैं और आपको आज दूसरों की किसी बात की वजह से तनाव हो सकता है। व्यापार क्षेत्र में जो उतार चढ़ाव आया है वह सिर्फ आपके लिए ही नहीं है। उसको लेकर परेशान न हो। जल्‍द सब सही हो जाएगा। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:
आज के दिन कारोबार मंदा होने से आप परेशान हो सकते हैं और संभव है कि आपके दिमाग में कोई आ‍इडिया ही न आए। काफी जद्दोजहद करनी पड़ सकती है। आज कोई ऐसी बात आपको परेशान कर सकती है कि जिसके बारे में आपने सोचा भी न हो। यदि आप अपना मार्ग सरल और सीधा बनाना चाहते हैं तो केवल उसी काम पर ध्‍यान दें जो कि आपसे संबंधित हो। किसी से बहस और विवाद में न पड़े। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

धनु:
आज का दिन आपके लिए थोड़ा चिंता में पड़ने वाला हो सकता है। शेयर बाजार के चक्कर में पड़कर आपने काफी धन नष्ट कर दिया है। यदि धन कमाने के लिए खाली ये ही रास्‍ते सफलता देते तो सभी लोग शेयर में ही अपना पैसा लगा देते। आपके लिए जरूरी है कि कहीं भी निवेश करने से पहले कई बार सोच लें। कोई भी गलत फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

मकर:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपके अंदर खूब सारी एनर्जी और उत्साह का संचार होगा। छुट्टी के बावजूद आज आप काफी ऐक्टिव रहेंगे और अपने कई अधूरे पड़े काम को पूरा करेंगे। आज कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ी सी सुस्‍ती का अहसास होगा और आपका मन काम में कम लगेगा। आपके मन में आज पैसों को लेकर थोड़ा सा असंतोष हो सकता है। आज भाग्‍य 69 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:
आज का दिन आपके सामान्‍य है। आज आप अपने रूटीन कामों को पूरा करने के बाद कुछ वक्‍त अपने लिए भी निकाल पाएंगे। आज आपको लगेगा कि संघर्ष करने के बाद अब कहीं बैठकर एकांत में कुछ समय गुजारना चाहिए। यह समय अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने का है अगर मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा तो परिश्रम करने में कठिनाई होगी। आज भाग्‍य 61 फीसदी साथ देगा।

मीन:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और धन कमाने के लिए कई प्रकार के रास्ते आपको नज़र आएंगे। आपके सहयोगी और पार्टनर इस बात पर मतभेद रख सकते हैं कि कमाई करने के लिए आपको और रास्‍ते चुनने चाहिए। किसी भी प्रतियोगिता में हार जीत होती रहती है। आपको किसी भी बात को अपने दिल से लगाकर नहीं बैठना चाहिए। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।