आज का राशिफल 11 सितंबर : आज सितारों की चाल क्या कहती है, कैसा रहने वाला है आपका दिन

मेष:
Horoscope Today, आज का राशिफल 11 सितंबर दिन शनिवार को चंद्रमा का संचार दिन रात शुक्र की राशि तुला में होगा। चंद्रमा और शुक्र जहां साथ साथ चलेंगे वहीं बुध और मंगल भी आज साथ संचार करेंगे। ग्रहों के योग संयोग का आज सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे….

अपने काम में ईमानदारी बनाए रखें और सावधानी पूर्वक अपना काम करें। अधिकारियों की नजर में आपकी छवि बेहतर बनेगी। परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन में कलह का सामना करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। पिता के मार्गदर्शन से आपके सभी अटके कार्य पूरे होंगे। व्यापार में आपके फैसलों से लाभ की स्थितियों का विकास होगा। सायंकाल के समय देव-दर्शन के लिए जा सकते हैं। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:
आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाई महसूस कर रहे हैं। अगर आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो कोई संदेह नहीं कि आप कारोबार में परेशानियों पर काबू पा लें। भाई-बहनों का सहयोग व मार्गदर्शन पारिवारिक बिजनस में विस्तार लाएगा। परिवार व रिश्तेदारी में में आपकी नई पहचान बनेगी। पूर्व में दिए गए धन की वापसी से मन प्रसन्न होगा। सायंकाल का समय मित्रों के साथ मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:
काफी समय के बाद आज आपको अपने व्यक्तिगत जीवन पर सोच विचार करने की फुर्सत मिलेगी। आगामी दिनों को ध्यान में रखते हुए आपने अपने वस्त्र आभूषण आदि का रखरखाव भी समय पर करवा लेना चाहिए। छात्रों को भविष्य की प्रति अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता है। व्यापार के क्षेत्र में आर्थिक रूप से आर्थिक दंड़ का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण की आवश्यकता पड़ेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:
आज के दिन आपके लिए कई कार्यक्रम तैयार पड़े हैं। एक ओर जहां आपने आगे की जाने वाली यात्रा का बन्दोबस्त करना है, वहीं अपने काम को बढ़ाने के लिए संपर्क और गठजोड़ भी करने हैं। नया व्यापार शुरू करने के लिए समय अनुकूल है, परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। राजकीय क्षेत्र से जुड़े जातकों का मान-सम्मान बढ़ेगा। माता-पिता की सेहत का पूरा ध्यान रखें और डॉक्टर से सलाह लेते रहें। वाहन ध्यान से चलाएं अन्यथा चोट लग सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:
आज के दिन आपको अपने कामकाज के अलावाY रोमांस और मन की इच्छाओं का भी ध्यान रखना पड़ेगा। भाग्य आपका पूरा साथ देगा और आपके अटके हुए कार्य जल्द से जल्द पूरे होंगे। घर की मरम्मत और साज-सजावट पर आपका ध्यान जाएगा। कार्यक्षेत्र में जब आप बोर महसूस करेंगे तो मनोरंजन का भी सहारा लेंगे। निवेश करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। राजनीति से संबंधित जातकों को सायंकाल के समय लाभ होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:
अपने जीवन में रचनात्मक कार्य की बजाय प्रेम, रोमांस और लक तथा सौभाग्य को ही आपने ज्यादा महत्व दिया है। यदि इन सबसे पहले रचनात्मक कार्यों में ज्यादा तल्लीन रहते तो आपको अपने परिवार का भी समर्थन मिल जाता। छात्रों के लिए समय अनुकूल है और पारिवारिक संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। कार्यक्षेत्र में मानसिक तनाव के बाद भी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सकारात्मक माहौल रहेगा और सभी सदस्य एक-दूसरे की मदद करेंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

:तुला
अपने स्वास्थ्य को लेकर आज के दिन आपको कुछ जरूरी कदम उठाने आवश्यक हैं। साझेदारी में चल रही आपकी योजनाएं सफल होंगी और लाभ भी मिलेगा। अगर आप परिवार के लिए कुछ खरीदारी करने जा रहे हैं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें। लव लाइफ को मजबूत बनाने के लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। रोजगार के क्षेत्र में उन्नति तथा प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अगर आप किसी विवाद से गुजर रहे हैं तो स्थितियां आपके पक्ष में नजर आएंगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:
आपके जीवन में कई प्रकार के बदलाव और उतार-चढ़ाव इस दौरान आ रहे हैं। पिता के मार्गदर्शन से किसी नई परियोजना की शुरुआत होगी। जीवनसाथी आपके साथ हर वक्त तैयार रहेंगे। राजनीति से जुड़े जातकों को नए संपर्क बनाने में कई अवसर मिलेंगे। लंबे समय से अटके मुआवज़े या कर्ज से आपको राहत मिलेगी। बच्चों के साथ किसी भी तरह का विवाद आपको मानसिक तनाव दे सकता है। सायंकाल के समय धार्मिक स्थल पर जाएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:
रोमांस के मामले में आपके जीवन में नफरत और प्रेम का लेखा जोखा बराबर रहता है। अपने प्रेम संबंधो को विवाह में तब्दील करने की कोशिश भी कर सकते हैं। कुछ दिनों गृहस्थ जीवन को संवारने में काफी मेहनत करनी पड़ेगी। निवेश के लिए अच्छा दिन है, उचित सलाह से सही जगह पर निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। अचानक से किसी रिश्तेदार के यहां जाना पड़ सकता है। व्यापार तथा व्यवसाय में प्रगति होने से मानसिक संतुष्टि मिलेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:
आज के दिन आप पारिवारिक जीवन पर अधिक ध्यान देंगे। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपको किसी अच्छे काम का पुरस्कार भी मिल सकता है। घर का माहौल बहुत शांत रहेगा और यह सब आगे चलकर आपके लिए कुछ ऐसी खुशियां ला सकता है। छात्रों को नया ज्ञान तथा अनुभव मिलेगा। लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें। संतान के व्यापार में निवेश करना आपके लिए लाभप्रद रहेगा। लव लाइफ में मधुरता बनी रहेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:
आज आपको मन पर पूरी तरह नियंत्रण रखना पडेगा। किसी साथी या पड़ोसी के द्वारा कही गई बात पर आप अचानक ही भड़क सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि झगड़ा मोल लेने के बाद सुलह सफाई करने की भी गुंजाइश रखनी चाहिए। पिता का मार्गदर्शन तथा भाइयों का सहयोग बना रहेगा। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का अवसर मिलेगा। व्यापार में किसी गलत निर्णय की वजह नुकसान उठाना पड़ सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन
कार्यक्षेत्र में अपने आइडिया के माध्यम से इस समय अच्छी ख्याति और यश बटोर सकते हैं। अगर गंभीर होकर अपने कार्य में तत्पर रहेंगे तो उन्नति की उच्च सीमा तक भी जा सकते हैं। छात्रों को सहपाठियों के सहयोग से भविष्य की नई संभावनाओं के द्वारा खोलेंगे। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। विदेश से संबंधित रोजगार कर रहे जातकों का समय शुभ है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है। – आचार्य कृष्णदत्त शर्मा