राशिफल 26 सितंबर 2021 – वृष राशि में राहु और चंद्रमा का संयोग, राशियों पर असर जानें

मेष:
26 सितंबर रविवार को चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृष में संचार करेंगे। यहां चंद्रमा का और गुरु का नवम पंचम योग बनेगा जिसे शुभ माना जाता है। लेकिन चंद्रमा के साथ राहु भी होने के कारण ग्रहण योग का प्रतिकूल प्रभाव भी जारी रहेगा। ऐसे में आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा जानिए विस्तार से क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे…

आज का दिन आपके लिए खास है। आपको आज आपके काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है। यदि आप किसी व्यक्ति, बैंक या संस्था से ऋण लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आज के लिए टाल दें। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा एवं अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे। आज पत्नी पक्ष से उत्तम सहयोग प्राप्त हो सकता है। रात्रि का समय परिवार के साथ हंसी मस्‍ती में बीतेगा और घर का माहौल सुखद होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:
आज का दिन काफी व्‍यस्‍त रहेगा। आप अपने कार्यों को पूरा करने के लिए इधर से उधर दौड़ते नजर आएंगे। ज्यादा भागदौड़ करने में सावधानी बरतें। वरना पांव में चोट लगने का भय है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता का आपको आज लाभ मिल सकता है। आज रुके हुए कार्यों की पूर्ति हो सकती है और भाग्‍य का साथ मिलने से आपको धन की प्राप्ति होगी। आज कहीं अगर निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो दिल खोलकर रखें। आगे चलकर उसका भरपूर लाभ मिलेगा। सायंकाल किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने से मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:
आज का दिन आपका खुद के बारे में सोचने का है और अपने रहन-सहन के बारे में विचार करने का है। आज आप फिजूल के खर्चे से बचें। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं तो आज कष्ट की वृद्धि हो सकती है। सामाजिक क्रियाकलापों में व्यवधान उपस्थित हो सकता है। बचकर चलें। कुछ अकस्मात लाभ होने से आपकी धर्म, आध्यात्म के प्रति रुचि सुदृढ़ होगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। क्रिएटिव लोगों को आज लाभ होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कर्क:
आज का दिन आपके लिए सुखद है। भाग्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। आपके परिश्रम का फल अच्छा मिलेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा और पहले से अधिक शांति का अनुभव करेंगे। आज ननिहाल पक्ष से प्रेम और विशेष सहयोग मिलने की उम्‍मीद है। आप अपनी शान शौकत के लिए धन खर्च करेंगे और इस वजह से शत्रु आपसे जलेंगे। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें, अकल्पित आशीर्वाद मिलने का चांस है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

सिंह:
आपकी राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। मानसिक अशांति, खिन्नता एवं उदासीनता के कारण आप भटक सकते हैं। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्द्ध में राहत मिलेगी और आपके सभी कार्य फिर से बनने शुरू हो जाएंगे। मधुर वाणी का प्रयोग करें, अन्यथा संबंधों में कटुता आएगी। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है तो उसमें सुधार निश्चित है। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

कन्या:
आज का दिन आपके लिए खास है और आप में निर्भीकता का भाव रहेगा तथा साहसपूर्वक अपने कठिन कार्यों को संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। आपको अपने माता-पिता से आशीर्वाद और भाई-बहनों से सहयोग प्राप्‍त होगा। पत्नी को किसी प्रकार का कष्‍ट होने से आप परेशान हो सकते हैं। व्यर्थ व्यय का योग भी है। आप मन से लोगों का भला सोचेंगे किन्तु लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। व्यापार में धन लाभ होगा। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

तुला:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको आर्थिक लाभ होने के साथ ही संपत्ति में वृद्धि होगी। आज के दिन आप दूसरों की सेवा में भी अपना वक्‍त लगा सकते हैं। आज भगवान और गुरु के प्रति पूरी श्रद्धा रखें तो आपके कठिन से कठिन कार्य भी पूर्ण होंगे। आज नए कार्यों में धन और समय निवेश करना दोनों ही शुभ रहेगा। बेहतर लाभ होने की उम्‍मीद है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:
आज के दिन किसी कारण से आपका मन परेशान और दुखी हो सकता है। व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास भी आज निष्फल हो सकते हैं और इस वजह से आपको हताशा हो सकती है। सायंकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। यदि कोई वाद, विवाद मुकदमा लंबित है तो आज उससे जुड़ी कोई अच्छी खबर आ सकती है। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

धनु:
आज शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा और आपकी विद्या व ज्ञान में वृद्धि होगी। आपके अन्दर दान पुण्य एवं परोपकार की भावना विकसित होगी। आप धार्मिक अनुष्ठानों में रुचि लेकर उसे पूर्ण सहयोग करेंगे। भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा, आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। शाम के वक्‍त कुछ गलत खा लेने से आपका पेट खराब हो सकता है। सावधान रहें तथा खानपान पर संयम बरतें। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

मकर:
आज का दिन आपके लिए कठिनाई भरा हो सकता है और दूसरी तरफ लाभ भी हो सकता है। आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति के साथ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे जो कि न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा। अपने व्यवसाय में भी आपका मन लगेगा एवं रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। किसी नए कार्य में इनवेस्ट करना पड़े तो अवश्य करें, भविष्य में लाभ होगा। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:
आज का दिन शुभ है और आप कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं। आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें तो आप फायदे में रहेंगे। आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की आशंका है। किसी पर भी अंधविश्वास न करें। सुख भोग, नौकर चाकरों का सुख पूर्ण रूप से मिलेगा। शाम के वक्‍त दूर या पास की यात्रा भी हो सकती है। जो लाभकारी रहेगी। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

मीन:
आज आपके लिए दिन खास है। संतान से संबंधित विवाद का हल निकल सकता है। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपसे संबंध बनाने की चेष्टा करेंगे। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। रात में प्रियजनों व परिजनों से हास्य विनोद रहेगा। आज शाम को कुछ अच्‍छे लोगों से आपका मिलना जुलना हो सकता है। इससे आपका मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 73 फीसदी साथ देगा।

– आचार्य कृष्ण दत्त शर्मा