बालको ने कर्मचारियों के उत्साहवर्धन के लिए मनाया “हैप्पीनेस वीक”

 

बालकोनगर, 30 मार्च, 2023। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने अपने कर्मचारियों के बीच खुशी और भलाई को बढ़ावा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रसन्नता दिवस के तहत 20 मार्च से 26 मार्च तक “हैप्पीनेस वीक” का आयोजन किया। कंपनी ने कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाने और सकारात्मक कार्य वातावरण निर्मित करने उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जिससे कर्मचारियों ने उत्साहपूर्व हिस्सा लिया।
कंपनी ने कर्मचारियों के खुशियों को साझा करने के लिए ‘हैप्पीनेस एट बालको’ और ‘यू मेक मी हैप्पी’ कार्ड का आदान-प्रदान किया। कर्मचारियों को ‘विजन बोर्ड’ बनाने और ‘टीम पूल लंच’ आयोजित करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। बालको ने टीम बॉन्डिंग के लिए ‘हैप्पीनेस सेशंस’ और ‘स्टैंड-अप कॉमेडी’ आयोजित किया। इन कार्यक्रमों में 2000 से अधिक कर्मचारियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया जिससे कर्मचारियों के बीच समुदाय और सकारात्मकता की भावना को बढ़ावा मिला।
बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री राजेश कुमार ने कहा कि मानव संसाधन के श्रेष्ठ प्रबंधन, कर्मचारियों के करियर विकास और उन्हें कार्य का बेहतरीन वातावरण उपलब्ध कराने की दिशा में बालको कटिबद्ध है। हम अपने कर्मचारियों को एक खुशहाल और सुरक्षित कार्यस्थल प्रदान करते हुए उनके समग्र विकास का मौका प्रदान करते हैं। पुरस्कार ‘देखभाल’ और ‘कर्मचारी हमारी पूंजी’ पर केंद्रित बालको के दृष्टिकोण को दर्शाता है और हमें सर्वोत्तम वैश्विक जन प्रथाओं के लिए एक बेंचमार्क स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। श्री कुमार ने कहा हैप्पीनेस वीक का जश्न, खुशहाल और स्वस्थ कार्य संस्कृति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
बालको को बिजनेस वर्ल्ड के द्वारा प्रतिष्ठित ‘हैप्पिएस्ट वर्कप्लेस अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया। अपने कर्मचारियों के लिए सबसे अनुकूल कार्यस्थल बनाने वाली शीर्ष 30 भारतीय कंपनियों में से एक है। पुरस्कार कर्मचारियों की भलाई और उनकी खुशहाली पर कंपनी के उत्कृष्ट प्रयासों के लिए प्रदान किया गया। बालको को आरोग्य वर्ल्ड हेल्दी वर्कप्लेस अवार्ड-2022 और ग्रेट प्लेस टू वर्क-2023 प्रतिष्ठित पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है।