पाकिस्तान पर भारत की जीत का अनंत सिलसिला…..वर्ल्ड कप में 8वीं बार हराया, रोहित ने 86 रन बनाए,

[

भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में 8वीं बार हराया।
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 8वीं बार भी भारत के खिलाफ जीत नसीब नहीं हुई। भारत ने अपनी अनंत जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया।

भारतीय टीम ने 192 रन का टारगेट 31 ओवर में हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाया। उन्होंने 86 रन की पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 77 रन की साझेदारी की।

पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने इकलौता अर्धशतक लगाया। मो. रिजवान 49 रन पर आउट हुए। 5 इंडियन बॉलर्स ने 2-2 विकेट लिए। भारत की ओर से रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए। शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

जीवनदान मिला पर फायदा नहीं उठा सके कोहली

विराट कोहली ने डाइव मारकर शाहीन शाह अफरीदी के थ्रो पर बचने की कोशिश की।
9वें ओवर में विराट कोहली रन आउट होने से बाल-बाल बचे, लेकिन 10वें ओवर में कैच आउट हो गए। ओवर की तीसरी बॉल हारिस रऊफ ने फुल टॉस फेंकी, रोहित ने पंच किया, लेकिन बॉल मिड-ऑन फील्डर के हाथ में चली गई। रोहित रन दौड़ने के लिए आधी पिच तक आ गए, लेकिन कोहली क्रीज में ही रहे। रोहित को अपनी ओर आते देख कोहली ने भी रन लेना शुरू किया, इतने में फील्डर शाहीन अफरीदी ने स्ट्राइकर एंड पर थ्रो फेंक दिया। कोहली ने डाइव लगाई, लेकिन अफरीदी का थ्रो स्टंप्स पर नहीं लगा। अगर थ्रो लगता तो विराट को पवेलियन लौटना पड़ता।विराट इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और अगले ही ओवर में कैच आउट हो गए। उन्हें हसन अली ने पवेलियन भेजा।

36 रन बनाने में 8 विकेट गंवाए
पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने फिफ्टी लगाई। यह वनडे में इंडिया के खिलाफ उनकी पहली फिफ्टी थी। मो. रिजवान 49 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 36 रन के भीतर पाकिस्तान के 8 बल्लेबाज आउट हो गए।