कांग्रेस महाधिवेशन को सफल बनाने डेकोरेशन कमेटी की बैठक राजीव भवन, रायपुर में राजस्व मंत्री, जयसिंह अग्रवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न

 

20 फ़रवरी 2023- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आगामी 24, 25 एवं 26 फरवरी को होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय महाअधिवेशन को सफल बनाने हेतु गठित की गई समितियों के तारतम्य में आज डेकोरेशन कमेटी की बैठक राजीव भवन शंकर नगर रायपुर के मीटिंग हॉल में सम्पन्न हुई। डेकोरेशन कमेटी के चेयरमैन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री, जयसिंह अग्रवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में महाअधिवेशन की तैयारियों पर डेकोरेशन कमेटी को दी गई जिम्मेदारी पर बिंदुवार विस्तृत चर्चा हुई।
बैठक में उपस्थित सदस्यों के द्वारा अपने-अपने विचार एवं सुझाव दिये गये, जिस पर कमेटी अमली-जामा पहनायेगी। डेकोरेशन कमेटी के चेयरमेन राजस्व मंत्री, जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि जिस सदस्य को जो जिम्मेवारी दी गई है वे उसे निभाने के लिए पूरी तन्मयता से कार्य करेंगे और महाअधिवेशन को यादगार तथा ऐतिहासिक बनाने में पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। छत्तीसगढ़ के सभी नेता एवं पदाधिकारी इस आयोजन के मेजबान है। पूरे देश से आने वाले कांग्रेस जन हमारे अतिथि एवं मेहमान है। हमें बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर छत्तीसगढ़ की पहचान के अनुरूप उनके स्वागत में एवं डेकोरेशन में पूरी तैयारी करना है।
वरिष्ठ पूर्व मंत्री एवं कमेटी के को-चेयरमेन सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ को पहली बार राष्ट्रीय महाअधिवेशन की मेजबानी का अवसर प्राप्त हुआ है। यह छत्तीसगढ़ के कांग्रेसजनों के लिए बड़े ही सम्मान की बात है। हमारा प्रदर्शन ऐसा होना चाहिए कि जिससे देशभर से आये कांग्रेस पदाधिकारियों एवं नेताओं को ये महाअधिवेशन यादगार हो।
मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा ने अब तक की गई तैयारियों के बारे में उपस्थित सदस्यों को विस्तार से बताया। सम्मेलन स्थल के पास विभिन्न प्रकार की प्रदर्शनी लगाई जायेगी, जिसमें छत्तीसगढ़ शासन के विकास कार्य, राजीव गांधी फाउण्डेशन की प्रदर्शनी, राजस्थान सरकार की प्रदर्शनी, भारत जोड़ो यात्रा, नेशनल हेराल्ड, बंगलादेश युद्ध 1971 से संबंधी प्रदर्शनी सम्मेलन स्थल पर लगायी जायेगी। जिसे आने वाले कांग्रेस डेलीगेट्स तथा आम कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा सुगम तरीके से देख सकें और पूरे भारत वर्ष में प्रचार-प्रसार कर इस स्थल के डेकोरेशन को भी हम सबको ध्यान देना होगा।
बैठक में चेयरमेन, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के अतिरिक्त सत्यनारायण शर्मा, विनोद वर्मा, मिथिलेश स्वर्णकार, महापौर राजकिशोर प्रसाद, रूचिर गर्ग, रवि घोष, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, श्यामसुन्दर सोनी, विकास सिंह, छविन्द्र कर्मा, मनीष श्रीवास्तव, राकेश जालान, पद्म सिंह कोठारी, कुलवीर सिंह छाबड़ा, पुनाल उपवेजा, बंटी खान, पूनम पाण्डेय, गिरिश दुबे, उधोराम वर्मा, ज्ञानेन्द्र शर्मा सहित कई कमेटी मेम्बर सम्मिलित हुए।